कुछ लोगो को सपने रात को ही क्यूँ आते है

सपने-सपने यह सपने सब को आते है ! किसी को रात को सोने के बाद आते है और किसी को दिन मे जागते हुए आते है  लेकिन ज्यादातर यह #सपने लोगो को रात को सोने के बाद आते है ! किसी ने कहा था कि सपने मत देखो कुछ कर के दिखाओ बिल्कुल सही कहा था सपने देखने से कुछ नहीं होता !

खैर क्या आपने कभी सोचा है कि सपने देखने के लिए रात को सोना पड़ता है और सोने के लिए दिन भर काम करना पड़ता है और क्या आपको पता है इसी काम से हमे कामयाबी मिलती है और इसी कामयाबी का हर किसी के लिए एक अलग ही मतलब होता है ! वो कहते है ना कि जितने मुह उतनी बाते !!!!!

कामयाबी-कामयाबी शब्द एक लेकिन मतलब अनेक ! कामयाबी का मतलब कुछ लोगो के लिए पैसा कमाना है ! तो वही कुछ लोगो के लिए कामयाबी का मतलब ही बिल्कुल अलग है ! इन लोगो के लिए इनकी इज्ज़त ही इन लोगो की कामयाबी है !

कामयाबी को पाने के लिए लोग काम करते है और काम करने के लिए सपना देखना ज़रूरी है क्यूँ के जब किसी के पास सपना ही नहीं होगा तो कोई काम क्यूँ करेगा ! तो अब हम कहे सकते है कि सपने देखने से कुछ तो नहीं लेकिन कुछ कुछ होता है ! तो #दोस्तो सपने देखो और उन्हे पूरा करने के लिए मेहनत करो ! सपने ही सच होते है ! लेकिन सपने सच करने के लिए सपने होने भी चाहिए जब सपने ही नहीं हौंगे तो सच क्या हौंगे ! कोई काम क्यूँ करेगा , क्यूँ के कोई सपना तो है नहीं , तो कोई काम क्यूँ करेगा !!!!

सपने उन्ही लोगो के पूरे होते है जिनके पास सपने होते है ! जो लोग उन सपनों के लिए मेहनत करते है लेकिन सब लोगो के सपने अलग अलग होते है ! तो इसी वजह से सब को मेहनत भी अलग अलग करनी पड़ती है ! सपनों को सच करना हो तो सब से पहेले सपने देखने हौंगे !!!

Team By Hamarahosla.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial